बॉलीवुड में समूहवाद पर आफताब शिवदासानी ने क्या कहा?

Admin
0


Aftab Shivdasani, nepotism

बॉलीवुड में समूहवाद पर आफताब शिवदासानी ने क्या कहा?


आफताब शिवदासानी ने 1999 में रिलीज फिल्म 'मस्त' में उर्मिला मातोंडकर के साथ काम किया। लेकिन इससे पहले भी वह कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए थे, जिनमें पंथ क्लासिक 'मिस्टर इंडिया' भी शामिल है। आफताब ने 2000 की शुरुआत में 'मस्ती', 'आवारा पागल दीवाना', 'हंगामा' जैसी कई फिल्में कीं और एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म कसूर में नेगेटिव रोल में नजर आए और कसूर फिल्म का संगीत उस वक़्त काफी हिट हुई थी। उन्होंने मल्टी स्टारर कॉमेडी में अपने लिए एक खास जगह बनाई। इतनी सारी फ़िल्में करने और इतने सालों तक इंडस्ट्री का हिस्सा रहने के बावजूद आफ़ताब ने कभी भी एक प्रोडक्शन हाउस से चिपके रहने या बॉलीवुड में एक निश्चित part कैंप ’का हिस्सा नहीं चुना।

ETimes के साथ एक विशेष बातचीत में, आफताब ने अपने लंबे करियर को देखा । आफताब बॉलीवुड के शिविरों और समूहों पर अपने विचार साझा किया, “इस समूहवाद को 2000 के शुरुआती दिनों में शिविरवाद के रूप में बुलाया गया था, जहां लोग कह रहे थे कि यह yrf, भट्ट या अन्य शिविरों से संबंधित है। मुझे कभी भी इस के अधीन नहीं किया गया था क्योंकि मैंने हमेशा निर्माताओं के एक व्यापक स्पेक्ट्रम के साथ काम किया था और मैं सभी के लिए अनुकूल था लेकिन कभी भी करीब नहीं था। इसलिए, जब भी उनकी भूमिका होती और वे मुझे बुलाते, तब मैं उनसे मिलने जाता। मैंने विक्रम भट्ट के साथ 9 फिल्में कीं, आरजीवी के साथ 5 या 6 फिल्में कीं, लेकिन मैं कभी भी उनके शिविरों का हिस्सा नहीं था। यह मूल रूप से है कि आप कैसे आचरण करते हैं और मैं सभी के अनुकूल हूं। करण (जौहर) मेरा दूर का रिश्तेदार है, लेकिन मैं कभी किसी के करीब नहीं गया। मैं सभी के लिए सभ्य, अच्छा और दोस्ताना रहा हूं और इसलिए मेरा कोई दुश्मन नहीं है। इसलिए मैं कभी भी एक शिविर या एक समूह में नहीं गया, यही कारण है कि मैंने खुद को इस समूहवाद बनाम खेमेवाद की विचारधाराओं की परिधियों से दूर रखा है। "


भूमिकाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके करियर के शुरुआत में,

“मैंने बहुत सी फिल्में और भूमिकाएं अस्वीकार की हैं। यह ऐसा है जब वे आपको तीसरी या चौथी लीड के लिए साइड रोल ऑफर करते हैं तो मैं लीड एक्टर नहीं बन सकता। इसलिए मैंने कभी भी इसमें शामिल नहीं किया है लेकिन मेरे पास ऐसे लोग हैं जिन्होंने मुझे इस तरह की भूमिकाएं प्रदान की हैं। मुझे लगता है कि मुझे ऐसा कुछ न कहने का अधिकार है जो मैं नहीं करना चाहता था। इसलिए मैंने विनम्रता से प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया क्योंकि अहंकार यहाँ एक महत्वपूर्ण पहलू निभाता है। अगर मैं इसे इस तरह से खारिज करता हूं तो वह व्यक्ति स्पष्ट रूप से मेरे बारे में सोचेंगे कि मुझे मुख्य अभिनेता होने के बारे में एक धारणा है। ”

मिस्टर इंडिया ’के रीमेक पर आफताब को उसके विचारों के बारे में पूछा गया जो उनके यादों के बेहद करीब है, कहते हैं,“ कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें रीमेक और टच नहीं करना चाहिए। मुझे लगता है कि शायद एक स्पिन ऑफ काम करेगी लेकिन रीमेक नहीं। "

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !